सोमवार, 13 जून 2016

भगवान श्री कृष्ण की प्रतिज्ञा

                भगवान श्री कृष्ण की प्रतिज्ञा
मेरे लिये मार्ग पर निकाल कर के तो देख,तुझे शांतीदूत न बना दू तो कहना |
मेरे लिये कडवे वचन सुनकर तो देख,तेरे लिये कृपा न बरसे तो कहना |
मेरे चरित्रो का मनन करके तो देख, के मोती तुझमे न भर दू तो कहना |
मेरी बात लोगो से करके तो देख,तुझे  मूल्यवान न बना दू तो कहना |
मेरा भजन-कीर्तन करके तो देख,जगत का विस्मरण न करा दू तो कहना |
मेरा एकबार  बन कर तो देख,हर एक को तेरा न बना दू तो कहना |
मेरे लिये कुछ बनकर तो देख,तुझे किमती न बना दू तो कहना |
मुझे मददगार बनकर तो देख,तुझे सबकी गुलामी से न छुडा दू तो कहना |
स्वयं को न्यौछावर करके तो देख,तुझे मशहूर न करा दू तो कहना |
मेरे लिये खर्च करके तो देख,कुबेर के भंडार न खोल दू तो कहना |
मेरे लिये आंसू बहाकर करके तो देख,तेरे जीवन मी अमृत न बहा दू तो कहना |
मेरा एकबार ध्यान लगाकर तो देख,तेरा ध्यान न रखू तो कहना |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें